Amazon, Flipkart से पैसे कैसे कमाए [Step-By-Step Guide]

क्या आप Amazon, Flipkart जैसी बड़ी-बड़ी companies से पैसे कामना चाहते है?

आपका जवाब होगा obviously, Yes

अभी आपके मन में सवाल होगा कि इसमें पैसे कितने लगगे। आपको यह जानकर बहुत ज़्यादा ख़ुशी होगी कि यह Completely Free है। बस इनमे आपकी लगन ही सब काम करने वाली है। तो, चलिए आज इन earning ways के बारे में Step-By-Step जानना शरू करते है।

Flipkart se Paise kaise kamaye, Amazon se Paise kaise kamaye

 

Amazon-Flipkart e-commerce market के 2 बहुत-बड़े Gaints है। जिनसे टकर लेना हर किसी के बस की बात नहीं है। अगर इनकी तकर लेना हमारे बस की बात नहीं है, पर हम इनके साथ काम करके भी पैसे कमा सकते है। इनसे पैसे कमाने के तरीके मैंने step by step निचे बताये है।

Amazon, Flipkart से पैसे कैसे कमाए

1. By Joining Affiliate Program 

Affiliate Marketing Online Income करने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है। ज़्यदातर Affiliate marketers अपनी Affiliate marketing Journey, Amazon, Flipkart जैसी E-commerce sites से ही start करते है। जहाँ तक कि मैंने अपनी पहेली Affiliate sale भी Amazon से ही की थी।

Affiliate Marketing start करने से पहले आपको Affiliate Marketing के कुछ Points (जैसे Lead, Affiliate Marketplace अदि) के बारे में पता होना चाहिए, जिनके बारे में आप निचे दिए Post में पढ़ सकते है।

मुझे पूरी उमीद है कि आपका Affiliate marketing का concept clear हो गया होगा। अब मै और आप मिलकर आपका Amazon Affiliate account setup करते है।

Setting up an account on Amazon affiliate

1. सबसे आपको निचे दिए गए link को visit करके Amazon Affiliate Program के Homepage को Visit करे।

↪ Join Amazon Affiliate Program

2. अब आपको Join Now For Free के Button के ऊपर click करना है। फिर आपको वहाँ पर अपनी Details fill करके आपको अपना account approval के लिए Submit करना है।

3. अगर आपका account approve हो जाता है। तो, आपको यह एक Email आएगा।

अभी आपके पास amazon affiliate का approved account है, अभी आपको इस account की मदद से पैसे कमाने है।

Ways to Promote Affiliate Products

1. Creating an Affiliate Niche Website

       Websites के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। क्या अपने कभी एक ऐसी website देखी है, जिसमे बहुत सारे Products को list किया जाता है। जिसमे जब आप अपनी किसी चीज़ को buy करने लगते है, तो आप किसी Popular Site पर redirect हो जाते है, ऐसी ही sites को हम affiliate sites कहते है।

website Products को Promote करने का एक सबसे ज़्यदा अच्छा और Profitable तरीका है। क्योंकि इस website में सिर्फ Targeted Audience आती है। जिससे Conversion होने के chances बहुत ज़्यादा बढ़ जाते है।

Affiliate Niche Website कैसे बनाये?

   I Think आपको Amazon Affiliate की मदद से Earning करने का concept clear हो गया होगा। अगर आप जानना चाहते है कि एक affiliate website को कैसे build करते है तो आप niche comment करे ता के मुझे पता चले कि कितने लोग interested है।

Example of Affiliate website

2. By Becoming a Seller

किसी भी दुकानदार के लिए ये सबसे अच्छा तरीका है, Online Income करने का। पर इसमें approval and अच्छी rating पाना एक बहुत ही मुश्किल काम है। यह एक ऐसा काम है, जिसमे अगर कोई sattle हो गया, तो उसकी ज़िन्दगी बन जाएगी।

क्योकि इस Program में आप अपने Products को Amazon, Flipkart पर list कर सकते है। इस Program की मदद से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते है। पर मुझे इस Selling Field के बारे में ज्यादा information नहीं है, so आप इसके बारे में यहा पर पढ़ सकते है।

Conclusion

आज इस article में मैंने आपको 2 तरीको के बारे में बताया है, जो कि बहुत ही profitable है। मुझे निचे comment करके बताये कि आपको इन दुनो में से कोनसा तरीका try करेंगे। आखिर में यही कहना चाहुगा कि “कामयाभी कुछ करने से मिलती है” 

Thanks For Reading and Good Bye !

2 thoughts on “Amazon, Flipkart से पैसे कैसे कमाए [Step-By-Step Guide]”

Leave a Comment